भूमि पूजन कार्यक्रम का न्योता मिला तो होगी खुशी: मस्जिद ट्रस्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 09:48 AM (IST)

मेरठः बाबरी मस्जिद निर्माण के लिये बुधवार को गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष एवं ट्रस्टी फाइज आफताब ने कहा कि राम मंदिर के लिये पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन का निमंत्रण यदि फाउंडेशन को दिया जाता है तो यह देश में सांप्रदायिक सदभाव और आपसी भाईचारे के लिये अहम संदेश होगा।

फाइज ने कहा ‘‘राम मंदिर के लिये भूमि पूजन का निमंत्रण हालांकि एक धर्म की निजी आस्था का विषय है। 500 सालों से विवादित मसले को उच्चतम न्यायालय की मदद से हल किया गया है। इस फैसले को मुस्लिम समाज ने भी खुले दिल से स्वीकार किया है। अब राम की नगरी में विशाल और भव्य मंदिर का शिलान्यास हो रहा है। इसके लिये अगर हमें निमंत्रण भेजा जाता है तो इससे देश में एक अच्छा संदेश जायेगा।''

उन्होंने कहा कि भूमि पूजन का निमंत्रण मिलता है तो निजी रूप से उन्हे बेहद खुशी होगी हालांकि फाउंडेशन के तमाम सदस्य सर्वसम्मति से उसमें शामिल होने का निर्णय लेंगे। अब जब दोनों ही पाटिर्यों मे कोई विवाद रह ही नहीं गया है तो ट्रस्ट उम्मीद करता है कि इसका निमंत्रण उन्हें भेजा जाना चाहिये। राम मंदिर के साथ साथ मस्जिद निर्माण किये जाने संबंधी सवाल पर फाइज ने कहा कि अभी तो सरकार की ओर से सिफर् जमीन ही एलॉट की गई है। फाउंडेशन के सदस्यों को शामिल करके उनका रोल तय करना बाकी है, जिसमें अभी समय लगेगा। कोराना महामारी भी एक बड़ी वजह है जिसने हमें काफी पीछे कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर निर्माण की प्रक्रिया भले ही पहले शुरु की जा रही है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मस्जिद निर्माण भी जल्द शुरु हो जायेगा।

फाइज ने कहा कि मस्जिद निर्माण के लिये ट्रस्ट ने समाज में संदेश देने के लिये एक अभियान शुरु करने का निर्णय लिया था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इस संबंध में बैठकें नहीं हो सकीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल वीडियो कानफ्रेंसिंग से एक मीटिंग हुई है और जल्द लोगों से मिलकर इस अभियान की शुरुआत की जायेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static