सेना में शहीद विनोद कुमार पाल के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी गई विदाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 06:25 PM (IST)

फर्रुखाबाद: पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ में तैनात सहायक उपनिरीक्षक विनोद कुमार पाल का आज पार्थिव शव उनके पैतृक गांव नगला दत्तू पहुंचा। जहां पर उनके अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोग उनके गांव पहुंचे जहां पर उन्हें अंतिम विदाई दी। वहीं सीएम योगी के निर्देश पर गुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी भी शहीद के अंतिम विदाई में शामिल हुए। उन्होंने शहीद के परिजनों 50 लाख का रुपए का चेक सौपा। उन्होंने कहा कि सरकार शहीद परिवार के साथ खड़ी है। शहीद के सम्मान में जिले के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।  



शहीद के बेटे ने बताया कि पहले पिता को आतंकियों से गोली लगने की खबर आई थी लेकिन शाम तक उनकी मौत की खबर आ गई।  उसके बाद से घर पर पुलिस अधिकारियों का आना शुरु हो गया। उन्होंने बताया कि मां की तबीयत खराब है जब उन्होंने मौत की खबर सुनी तो उनका रो- रोकर बुरा हाल हो रहा था लेकिन रिश्तेदार परिवार को ढांढस बंधाते रहे।



बता दें कि शहीद के पिता ने की थी एमपी पुलिस ने नौकरी कर रहे थे। लेकिन पिता की इकलौते स्वांतना होने के वजह से वह नौकरी छोड़ कर अपने घर चले आए और खेती बारी करने लगे। उनके बड़े पुत्र सेवानिवृत्त सैनिक प्रमोद कुमार पाल ने बताया कि गांव में करीब 50 बीघा जमीन थी, उसे कोई देखने वाला नहीं था। इस वजह से उन्होंने नौकरी को छोड़ दी थी। उन्होंने बताया कि गांव के छ लोगा देश की सेवा दे रहे हैं। यहां के ज्यादातर युवा सेना में ही नौकरी करते है। 

Content Writer

Ramkesh