नोएडा में एक एक्सपोर्ट कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद, राहत कार्य जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 01:18 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा में सोमवार सुबह एक कारखाने में आग लग गई। आग लगने की जानकारी होने पर कारखाने में अफरा तफरी मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग कर बाहर निकलने लगे। वहीं, घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने और बचाव कार्य में जुट गई है। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। बहरहाल, इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि जिस कंपनी में आग लगी, वह नोएडा के फेस 2 में स्थित है। आग की वजह से पूरी कंपनी जलकर खाक हो गई। आग इतनी भयानक थी कि आसमान में काले  धुएं का गुबार दिखने लगा। वहीं, आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

आग लगने के कारणों की जानकारी जुटाने में लगी पुलिस
इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं। उन्होंने बताया कि नोएडा के फेज-2 औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कारखाने में सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। अधिकारी ने कहा,‘‘दमकलकर्मियों के साथ दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।'' अधिकारी ने यह भी बताया कि स्थानीय लोग भी राहत कार्यों में मदद कर रहे हैं। अभी यह पता नहीं लग पाया है कि आग किस कारण से लगी और इसकी वजह से संपत्ति को कितना नुकसान पहुंचा है।

Content Editor

Pooja Gill