PNB में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जले....मनी चेस्ट और दस्तावेज सुरक्षित

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 12:44 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक बैंक में भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयानक थी कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जल गए हैं, लेकिन मौके पर पहुंचे  दमकल कर्मचारियों ने आग पर शीघ्र ही काबू पा लिया। जिसकी वजह से बैंक में मौजूद मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

ताजा मामला जिले के कैंट थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक का है। बताया जा रहा है कि रात 9:30 बजे बैंक बंद होने के बाद बैंक कर्मी घर चले गए। इसके आधे घंटे बाद ही रात 10:00 बजे आस-पड़ोस के लोगों ने बैंक से धुआं उठता देखा और इसकी सूचना बैंक के अधिकारियों दी। साथ ही फायर ब्रिगेड कर्मियों को भी सूचना दी। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के साथ 1 घंटे में आग पर काबू पाया। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

बैंक के प्रबंधक और चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग से मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और फर्नीचर जल गए हैं। बैंक के आला अधिकारी और कर्मचारी जब तक मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम ने वहां पहुंचकर मेन गेट का ताला तोड़ दिया और बैंक के अंदर ऑक्सीजन मास्क और सिलेंडर के साथ घुस गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने धुएं और हीट के बीच अंदर गए और उस पॉइंट को खोजा जहां आग लगी थी। फायर कर्मियों ने जान जोखिम में डालकर आग पर 1 घंटे के भीतर ही काबू पा लिया।

बैंक के मैनेजर कुमार अमिताभ ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान जले हैं जिनका अभी आकलन नहीं किया जा सकता है। मनी चेस्ट और अहम दस्तावेज सुरक्षित है, जो पब्लिक प्रॉपर्टी होती है। उन्होंने कहा कि बैंक की आंतरिक टीम नुकसान का आकलन करेगी। यह अभी नहीं कहा जा सकता है कि कितने का नुकसान हुआ है। बैंक बंद होने के बाद आग लगी है, लेकिन ये जानकारी नहीं हो पाई है कि आग कैसे लगी है। बैंक की सर्वे टीम इसका आकलन करेगी।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj