नोएडा के स्पाइस मॉल में लगी भीषण आग, लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 06:32 PM (IST)

नोएडाः सेक्टर 25ए में स्थित स्पाइस मॉल के एक रेस्तरां की चिमनी में सोमवार दोपहर को आग लग गई। इस आग के चलते मॉल में भगदड़ मच गई और पुलिस ने उस समय वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। 

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर 3 बजे के करीब दमकल पुलिस को सूचना मिली कि स्पाइस मॉल के ऊपर तेज धुआं दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। सीएफओ ने बताया कि मॉल के दूसरी मंजिल पर स्थित एक रेस्तरां की चिमनी में आग लग गई थी। चिमनी का निकास माल के टॉप फ्लोर पर है। यह आग चिमनी के डक्ट में चिपकी चिकनाई के सहारे धीरे-धीरे फैलती हुई मॉल की पांचवी मंजिल तक पहुंच गई, तथा मॉल के अंदर व बाहर धुआं निकलने लगा।

जानकारी के अनुसार, जिस समय मॉल में आग लगी थी, उस समय मॉल के सभी सिनेमाघरों में लोग पिक्चर देख रहे थे, तथा दुकानों में काफी भीड़भाड़ थी। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग व पुलिस के अधिकारियों ने वहां से सभी को सकुशल बाहर निकाला। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। कुछ लोग आग की सूचना से घबरा गए थे, जिन्हें सांत्वना देकर बाहर निकाला गया।

Deepika Rajput