मथुरा: संक्रमण फैलाने के आरोप में 30 जमातियों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 11:49 AM (IST)

मथुरा: योगी सरकार हर संभव कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रही है। लेकिन प्रदेश में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं कोरोना के संक्रमण को फैलाने में कुछ हद तक तबलीगी जमात के लोग भी शामिल है। सरकार के अपील के बावजूद भी मरकज में शामिल लोग अपनी पहचान को छुपा कर मस्जिदों में रह रहे  है। जिससे प्रदेश में कोरोना और तेजी से फैल रहा है। योगी सरकार ने जमातियों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

सूत्रों से पता चला है कि मथुरा जनपद के थाना फरह में तीस जमातीयों पर संक्रमण फैलाने के आरोप में मुकद्दमा दर्ज हुआ है। बताया गया कि यह सभी आरोपी निजामुद्दीन मरकज की तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। उसके बाद यह मथुरा में थाना फरह के ओल गॉव की एक मस्जिद में छिपे थे। ये सभी जमाती शामली के निवासी बताए जाते हैं। इन्हीं सब की वजह से सम्पर्क में आने के बाद ओल से कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। इन जमातियों पर थाना फरह में धारा 188 व 271 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग़ौरतलब है कि मथुरा मे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 38 है। जिसमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। पांच ठीक होकर घर जा चुके है। इस समय यह सभी जमातीयों को जिला प्रशासन ने क्वॉरटाइन करा दिया है। रिफाइनरी वरुण सिंह ने बताया की थाना फरह में 188 और 271 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। क्वारन्टीन से निकलने के बाद पुलिस द्वारा इन सभी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

Edited By

Ramkesh