मथुरा: अगस्त क्रान्ति एक्सप्रेस में मिला कोरोना संदिग्ध, GRPF ने बोगी से उतारा

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:41 AM (IST)

मथुरा: हजरत निजामुद्दीन से मुम्बई जा रही अगस्त क्रान्ति राजधानी एक्सप्रेस में कोरोना का संदिग्ध यात्री मिलने से हड़कंप मच गया। बोगी में बैठे एक यात्री की सूचना के बाद मथुरा रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध व्यक्ति को ट्रेन से उतारा गया और बोगी को खाली कराया गया। इस दौरान ट्रेन करीब डेढ घंटे स्टेशन पर खड़ी रही जिसे सेनेटाइज कराकर रवाना किया गया। 

दरअसल जिस तरीके से कोरोना को लेकर अधिक भीड़ या ट्रेन में सफर करने वालों को सावधानी पूर्वक चलने को निर्देशित किया जा रहा है उसी क्रम में बता दें कि हजरत निजामुद्दीन से मुम्बई जाने वाली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस निजामुद्दीन से चली थी जिसमें बी-2 कोच में सफर कर रहे एक व्यक्ति ने सूचना दी कि एक व्यक्ति मेरी बगल वाली सीट पर सफर कर रहा है उसके हाथ पर स्टैम्प लगी हुई है। जैसे ही इसकी सूचना मिली तुरंत प्रशासन अलर्ट हुआ और प्लेटफार्म नंबर 2 पर मेडिकल टीम और पुलिस टीम के साथ पहुंच गया। 

इस दौरान युवक को प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद ट्रेन से नीचे उतारा और फिर एम्बुलेंस से तुरंत हॉस्पिटल भिजवाया। इसके बाद कोच को सेनेटाइज कराया गया फिर करीब डेढ घंटे बाद उसे रवाना किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई। ट्रेन इतनी देर खड़ी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम काफी देर बाद आई। बताया जा रहा है कि संदिग्ध व्यक्ति अभी रसिया से लौटकर आया है। स्वास्थ्य विभाग इस व्यक्ति की जांच के लिए असपताल ले गई है।

Ajay kumar