जानिए क्या हुआ, जब लड़की बनकर काउंसिलिंग में पहुंचा युवक

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2015 - 05:43 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक पद के एकवर्षीय बेसिक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स की काउंसिलिंग के दौरान मथुरा के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में शुक्रवार को एक लड़की के स्थान पर उसका ममेरा भाई कपड़े बदलकर पहुंच गया। लेकिन उसकी इस हिमाकत का पता लगते ही उसे काउंसिलिंग से बाहर कर दिया गया। सरकारी सूत्रों के अनुसार इन दिनों जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में निजी बीटीसी कॉलेजों की रिक्त सीटों के लिए काउंसिलिंग चल रही है।

शुक्रवार को रिफाइनरी के समीप स्थित डायट परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब यह पता लगा कि काउंसिलिंग के लिए आई हुई एक लड़की वास्तव में लड़का है। जनपदीय एवं गैरजनपदीय अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच कर रही कमेटी के सदस्यों वरिष्ठ प्रवक्ता दलवीर सिंह, प्रवक्ता ब्रजराज सिंह, शैली और रामस्वरूप सिंह राजपूत को गाजीपुर के गांव पवेड़ी से आई आरती यादव पुत्री शोभा सिंह की चाल-ढाल कुछ अजीब सी लगी। मुंह पर स्कार्फ बांधे उस लड़की ने उनके सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

सूत्रों ने बताया कि चेहरे से उसका स्कॉर्फ हटवाया गया तो वह एक लड़का निकला। बाद में, उसने बताया कि उसकी बहन बीमार है। वह आ नहीं सकी है। इसलिए उसके स्थान पर वह आ गया है। उसका नाम संजय यादव पुत्र केदार यादव बताया है। डायट प्राचार्य ने उसे ताकीद देकर छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि अगर वह लड़की बीमार थी तो वह अगले दिन भी काउंसलिंग करा सकती थी। संस्थान में तो इन दिनों छूटे हुए अभ्यर्थियों की भी काउंसलिंग कराई जा रही है, जिससे कोई भी अभ्यर्थी शेष न रह जाए।