मथुरा: कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर किया बुरी तरह घायल, 2 दिनों में 40 लोग बन चुके हैं शिकार

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 12:02 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में कोसीकलां कस्बे में एक हिंसक कुत्ते ने स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रहे पहली कक्षा के छात्र पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। यहां पिछले 2 दिनों में 40 लोग कुत्ते और बंदरों का शिकार बन चुके हैं। जब तक लोग कुत्ते को वहां से भगा पाते तो उसने तुरंत ही एक शिक्षिका को भी शिकार बना डाला। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

जिला मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, कोसीकलां के बिहारीपुरा निवासी दिनेश कुमार गौड़का का 7 वर्षीय पुत्र यश शेरगढ़ रोड पर सरस्वती शिशु मंदिर में पहली कक्षा का छात्र है। गुरुवार को वह स्कूल की छुट्टी के बाद ताऊ लोकेश के साथ घर लौट रहा था। जैसे ही वह स्कूल के गेट पर पहुंचा तो पहले से वहां बैठे कुत्ते ने यश के ऊपर हमला बोल दिया। कुत्ते ने उसके पैर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। बाद में वहां से गुजर रही एक शिक्षिका को भी कुत्ते ने काट लिया।

घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. स्वतंत्र सक्सेना ने बताया कि गर्मी में कुत्तों, बंदरों के शिकार हुए लोगों की संख्या में अचानक बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले 2 दिनों में कुत्तों और बंदरों के शिकार बने करीब 40 मरीज पहुंच चुके हैं, जिन्हें रेबीज से बचाव के इंजेक्शन लगाए गए हैं।

Anil Kapoor