मथुरा मुठभेड़: मासूम की मौत मामले में 4 पुलिसकर्मी निलंबित, CM ने दिए 5 लाख रुपए

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 12:04 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार की शाम पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक बालक की मौत हो गई थी। जिसके बाद शासन से मामले की जांच के लिए भेजे गए आगरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजा श्रीवास्तव ने घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने कथित बदमाशों को पकड़ने पहुंचे 2 दरोगा व 2 कांस्टेबलों की इस मामले में लापरवाही मानते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। दूसरी ओर शासन की ओर से 5 लाख रुपए का चैक जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने मोहनपुर-अड़ूकी गांव पहुंचकर बच्चे के पिता को सौंप दिया।

इस बीच, ट्वीट के माध्यम से पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार से बालक के अभिभावकों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। बता दें कि बुधवार शाम हाईवे थाना क्षेत्र के मोहनपुर-अड़ूकी गांव निवासी अमरनाथ भारद्वाज के 8 वर्षीय पुत्र को तब गोली लग गई थी जब पुलिसकर्मी बदमाशों पर गोली चला रहे थे।

इस घटना के बाद शासन स्तर से आईजी राजा श्रीवास्तव को जांच के लिए मथुरा भेजा गया। जिन्होंने दरोगा वीरेंद्र यादव, सौरभ शर्मा तथा 2 कांस्टेबलों सुभाष चंद्र व ऊधम सिंह को निलंबित कर दिया। इससे पहले पुलिस ने बालक के पिता की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसकी विवेचना पुलिस उपाधीक्षक (रिफाइनरी क्षेत्र) विनय सिंह चैहान को सौंपी गई है। पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत मामले में नियमानुसार मजिस्ट्रेटी जांच के लिए जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने भी उप जिलाधिकारी (सदर) को नामित किया है। जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को रिपोर्ट भेजेंगे।