मथुरा: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, महिला की हुई मौत अन्य घायल

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 03:04 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश थाना वृन्दावन कोतवाली इलाके के गौरा नगर में सुबह 4:30 बजे एक मकान में अचानक आग लग गई। जहां आग लगने से घर का सामान जलकर खाक हो गया। जिसके बाद 9 लोगों की दम घुटने से तबीयत खराब हो गई और 1 महिला की मौत भी हो गई। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया है।

जानकारी मुताबिक वृंदावन के एक मकान में अचानक लगी आग को देखकर लोगों में अफरा-तफरी का माहौल  बन गया। जहां 9 लोगों की दम घुटने से तबीयत बिगड़ गई साथ ही 2 महिलाओं की झुलसने से गंभीर हालत हो गई, जिनमें से एक महिला रेखा की मौत भी हो गई। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। वहीं लोगों का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से मकान में आग लगी होगी।

सीओ सदर रमेश चंद्र तिवारी ने बताया कि गौरा नगर में जगदीश मूर्ती वाले के घर पर लगी है। जो घर के तीसरी मंजिल पर सो रहते थे और दूसरी मंजिल पर शार्ट-शर्किट से आग लग गई। जिसमें कुल 12 लोग प्रभावित हो गए हैं। सीओ ने बताया कि 3 महिलाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं जिन्हें नैती अस्पताल लाया गया है। जिनमें से रेखा पत्नी सोनू की मौत हो गई तथा ज्योती पत्नी कन्हैया और पिंकी पत्नी हनुमान जो कि वेंटीलेटर पर हैं। इसमें और प्रभावित लोग खतरे से बाहर हैं।

 

Ajay kumar