मथुरा: युवक का जबरन किया लिंग परिवर्तन, 7 महीने बाद चंगुल से छुटकर बताई आपबीती

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 09:10 AM (IST)

मथुरा: धर्म नगरी में अधर्म का धंधा जोरों पर है, मंगलामुखी की आड़ में धर्म नगरी में बड़ा रैकेट काम कर रहा है। पुलिस अगर इसकी गंभीरता से जांच करे तो कई रहस्यों से पर्दा उठ सकता है। थाना नौहझील के गांव का निवासी एक व्यक्ति पिछले कुछ वर्षों से वृंदावन में ही रहकर मंदिर -देवालयों व अन्य मांगलिक कार्यक्रमों में नाचने- गाने का काम किया करता था। आरोप है कि जिन लोगों के साथ वो काम करता था, मंगलामुखी समुदाय के उन लोगों ने 8 जनवरी को सुबह के 5 बजे उसे जबरन बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया।

जब उसे होश आया तो उसने पाया कि उन लोगों ने उसका लिंग परिवर्तन कर दिया। जब उसने विरोध जताया तो आरोपी उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखने लगे। पिछले 7 महीनों से वो कमरे में बंधक बना हुआ था। मौका मिलने पर वह उनके चंगुल से भाग निकला। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर मंगलामुखी गिरोह की मुखिया छोटी बहू, साथी पूजा, कृष्णा, हुसैना, ऑटो चालक सोनू और फर्रुखाबाद निवासी चिकित्सक डॉ. राज के विरुद्ध तहरीर दी है।

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी 6 लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने पूजा व कृष्णा नामक मंगलामुखी को हिरासत में ले लिया है।जबरन मंगलामुखी बनाए गए युवक का गांव में पत्नी और एक बेटा भी है। माली हालत खराब होने के कारण वह पिछले कुछ समय से वृंदावन और आसपास के क्षेत्रों में गाने और नाचने का काम करता था। इसके बाद मंगलामुखी गिरोह की नजर उस पर पड़ी और उसे जबरन मंगलामुखी बना दिया गया। युवक का कहना है कि अगर इस मामले की सही प्रकार से जांच हुई तो बहुत बड़ा नेटवर्क निकलेगा।

Anil Kapoor