UP: मथुरा में 50 बच्चों को कुल्फी खानी पड़ी महंगी

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2016 - 03:58 PM (IST)

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार को फेरी वाले की कुल्फी खाकर तकरीबन 50 बच्चे बीमार पड़ गए और उल्टी व दस्त की शिकायत होने पर पास के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। जानकारी के अनुसार शेरगढ़ के प्रजापति मोहल्ला निवासी सुक्खे ने हर दिन की तरह कुल्फी का ठेला लगाकर कस्बे और उसके आसपास के नगला सपेरा एवं आेहावा में कुल्फी की फेरी लगाई थी। इस बीच, उसने कई बच्चों व बड़ों को कुल्फी बेची।

कुल्फी खाने के बाद लोगों के पेट में दर्द, मरोड़ व उल्टी होने लगी। शाम होते-होते इनमें से कई बच्चों को उनके परिजन ने अस्पताल में भर्ती कराया।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विवेक मिश्रा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर वह स्वयं छाता तहसील के उपजिलाधिकारी रामअरज यादव और मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वी.के. राठी के साथ शेरगढ़ पहुंचे। आरोपी कुल्फी विक्रेता सुक्खे के घर से कस्टर्ड पाऊंडर और कुल्फी बनाने का अन्य सामान जब्त कर लिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि एस.डी.एम. ने सुक्खा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। जब्त खाद्य पदार्थ की जांच के परिणाम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में मरीजों की स्थिति नियंत्रण में है। जिला मुख्यालय से उसे डाक्टरों की ड्यूटी गांवों में जाकर शेष बच्चों को तलाश कर उनका इलाज वहीं करने पर लगाई है।