मथुरा हत्या व लूट कांड: साक्षी महाराज ने उठाए पुलिस के खुलासे पर सवाल

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 09:08 AM (IST)

मथुरा: मथुरा में सर्राफा व्यापारी के दोहरे हत्याकांड में यूपी पुलिस के खुलासे पर भाजपा के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस खुलासे से संतुष्ट नहीं हैं। इस संबंध में वह खुद सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ जाएंगे। भाजपा के उन्नाव से सांसद सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज रविवार को मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने सर्राफा व्यापारी मेघ और विकास के परिजनों से मिलकर उनको सांत्वना दी।

मीडिया से बातचीत में साक्षी महाराज ने कहा कि मथुरा पुलिस ने असली हत्यारोपियों को नहीं पकड़ा है, बल्कि मिलती-जुलती शक्ल वाले अपराधी पकड़े गए। उन्होंने कहा कि 7 करोड़ की डकैती में पुलिस ने 30 लाख रुपए की बरामदगी दिखाई है। वह इस खुलासे से संतुष्ट नहीं हैं। वह लखनऊ जाकर खुद सीएम योगी आदित्यनाथ से बात करेंगे।

साक्षी महाराज ने कहा कि बिना पुलिस, नेताओं और अपराधियों की मिलीभगत से इतनी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता। साक्षी महाराज ने कहा कि घटना बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण है, खुलासे से मैं संतुष्ट नहीं हूं। परिवार और लोग भी संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं सरकार और पुलिस से आग्रह करता हूं कि सही अपराधी पकड़ें।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से मोदी की सरकार पूरे देश में काम कर रही है उसी तरह से यूपी में भी योगी की सरकार ने काम करना शुरू किया था। मैं सोच रहा था कि किसी की नजर न लगे, लेकिन जो कुछ पहले सहारनपुर फिर लखनऊ उसके बाद मथुरा में हुआ, उसको देख कर कम से कम मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि यह किसी का मिलीभगत का भी परिणाम हो सकता है।

मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि मेरी शंका का समाधान करें। कहीं ऐसा तो नहीं है कि प्रदेश में सुनियोजित तरीके से अपराध कराए जा रहे हैं। दलितों और सवर्ण को आपस में लड़ाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ डकैती और हत्या की घटनाएं कुछ लोगों का राजनीति षड्यंत्र तो नहीं हैं।