मथुरा में राधा अष्टमी पर बड़ा हादसा, अलग-अलग जगहों पर 2 श्रद्धालुओं की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2023 - 12:21 PM (IST)

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में राधा अष्टमी समारोह के दिन अलग- अलग जगहों पर हुए हादसों में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। राधा अष्टमी समारोह में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी थी, जिसके कारण मंदिर परिसर में व्यवस्थाएं डगमगा गईं। वहीं 2 श्रद्धालुओं की मौत की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। फिलहाल श्रद्धालुओं की मौत के कारणों की जांच की जा रही है।

अलग-अलग जगहों पर 2 श्रद्धालुओं की मौत
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मथुरा जिले के बरसाना में राधा अष्टमी का उत्सव मनाया जा रहा था। इस उत्सव में शामिल होने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए। जिस दौरान भीड़ के कारण 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि जन्म उत्सव के दौरान भीड़ का अधिक दबाव होने से श्रद्धालुओ की मौत हुई है। दोनों की मौत अलग-अलग जगहों पर हुई है। शुरुआत में यह भी बताया जा रहा था कि मृतक श्रद्धालुओं में से एक श्रद्धालु का शुगर लेवल कम हो गया था।

जानिए, हादसे को लेकर क्या कहना है जिलाधिकारी और एसएसपी का?
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी मथुरा शैलेश कुमार पांडे और जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में कोई घटना नहीं हुई है। मृतक 2 श्रद्धालु थे, जिनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल थे। मृतक पुरुष बरसाना का निवासी था, जिनकी मौत हुई है। वहीं दूसरी महिला श्रद्धालु मंदिर परिसर से नीचे थी, जिनकी मौत हुई है। जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि महिला की उम्र 60 साल थी और वह डायबिटिज से परेशान थीं। उसका शुगर लेवल 500 से ऊपर चला गया था। इसके अलावा मृतक बुजुर्ग 75 साल के थे, जिन्हें हार्ट अटैक आ गया। सभी लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static