'निराश मत होना, आज नहीं तो कल विजय मिलेगी...', अजय राय को प्रेमानंद महाराज ने दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 01:38 PM (IST)

मथुरा/वृंदावन: लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता धार्मिक स्थलों पर जा रहे हैं। साथ ही धर्म गुरुओं का आशीर्वाद भी ले रहे हैं। इसी बीच यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष और वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी अजय राय वृंदावन पहुंचे। जहां उन्होंने प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया। इसी दौरान मुलाकात का एक वीडियो भी बनाया गया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह प्रेमानंद महाराज से हताशा और पराजय को लेकर गुरुमंत्र लेते दिख रहे हैं।


बता दें कि प्रेमानंद महाराज राधा रानी की भक्ति को लेकर सोशल मीडिया पर काफी फेमस है। आए दिन बड़े-बड़े सिंगर, नेता और कई महान हस्तियां प्रेमानंद महाराज से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने जाते हैं। इसी दौरान बनाए गए वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल होते हैं। वहीं, अब यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह प्रेमानंद महाराज से हताशा और पराजय को लेकर गुरुमंत्र लेते दिख रहे हैं। वहीं, महाराज जी ने उनको कर्तव्य पथ पर रहने का ज्ञान दिया।

'आज नहीं तो कल विजय जरूर मिलेगी....'
प्रेमानंद महारज ने अजय राय के सवाल पर कहा कि न कभी प्रलोभन, न कभी भय, आप बस अपने कर्तव्य पथ पर बढ़ते चलिए। हार और जीत इन दो को अपने लक्ष्य में न रखकर, राष्ट्र सेवा का लक्ष्य रखकर अपने कर्तव्य पर चलिए। आप अपने को कभी पराजित न समझें क्योंकि आज नहीं तो कल विजयश्री जरूर मिलेगी। हमें कभी हतोत्साहित नहीं होना है। बाकी विश्वनाथ जी का आशीर्वाद तो है ही।

अजय राय ने वीडियो शेयर कर कही ये बातें
अजय राय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर प्रेमानंद महाराज से मुलाकात का वीडियो शेयर किया। जहां उन्होंने लिखा कि- "वृंदावन की पावन वसुंधरा पर पूज्यपाद संत श्री प्रेमानंद जी महाराज के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। श्री महाराज जी के मुखारविंद से मुखरित हुई समय चक्र की महत्ता ने हम सभी के उत्साह को दोगुना कर किया। साथ ही आशावान बने रहने की सीख ने नवऊर्जा का संचार किया। महाराज जी के सान्निध्य के यह पुनीत पल अविस्मरणीय रहेंगे।"

 

Content Editor

Harman Kaur