मथुरा: नर्सिंग की छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, वार्डन पर टॉर्चर करने का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:16 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वृन्दावन स्थित रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम अस्पताल एवं नर्सिंग स्कूल की एक छात्रा ने बुधवार को हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। छात्रा के चाचा ने हॉस्टल की वार्डन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

पुलिस अधीक्षक सदर मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया, आगरा के नगला पदी, दयालबाग क्षेत्र निवासी रश्मि रामकृष्ण मिशन अस्पताल के निवेदिता नर्सेस हॉस्टल के कमरा नंबर जी-11 में अपनी एक रूममेट के साथ रह रही थी। उन्होंने बताया कि रश्मि ने सुबह करीब पांच बजे उठकर अपनी रूममेट के लिए कमरे का दरवाजा बंद किया था। सुबह करीब 10 बजे जब उसकी रूममेट लौटी तो दरवाजा खटखटाने पर रश्मि ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। खिड़की से देखने पर रश्मि का शव फांसी के फंदे से लटकता नजर आया। सूचना पाकर वहां पहुंचे अस्पताल प्रबंधन के लोगों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा और शव को नीचे उतारकर इसकी सूचना पुलिस को दी।

रश्मि 30 सितंबर 2019 से रामकृष्ण मिशन अस्पताल में नर्सिंग कोर्स कर रही थी। वह तीसरे वर्ष में थी। पुलिस ने मौके पर पाया कि छात्रा ने पहले हाथ की नस काटने की कोशिश की और फिर फंदा लगा लिया। रश्मि के आत्महत्या किए जाने की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ सदर राममोहन शर्मा पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर सुबूत जुटाने शुरू कर दिए। एसपी सिटी ने बताया, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है।

मृतका रश्मि के चाचा संजय ने हॉस्टल की वार्डन कुसुम पर उसके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया की रविवार को रश्मि का फोन आया था। वह बहुत रो रही थी। रश्मि ने फोन पर बताया कि वह एक बर्गर ज्यादा ले आई है, इस पर वार्डन कुसुम ने उसको बहुत डांटा है। इसके बाद परिजनों ने रश्मि को समझाया और पढ़ाई में मन लगाने को कहा। परिवार का आरोप है कि वार्डन ने रश्मि को टॉर्चर किया, जिसकी बजह से वह डिप्रेशन में आ गयी और आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

Content Writer

Umakant yadav