मथुराः रेलवे ब्रिज के नीचे पानी में फंसी बस से यात्रियां को सुरक्षित निकाला गया

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 09:54 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा में भारी बारिश के बाद नए बस स्टैण्ड पर रेलवे ब्रिज के नीचे एक जेनर्म योजना की बस पानी में फंस गयी जिसके बाद अग्निशमन दल ने यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस के अनुसार रेलवे ब्रिज के नीचे पानी में बस फंस जाने के बाद एक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास पर फोन कर मदद मांगी। बस आगरा से आई थी और उसमें 15 यात्री थे। एसएसपी के निर्देश पर अग्निशमन दल पहुंचा। उसने पूरी तरह से पानी में डूबने के करीब पहुंच चुकी मिनी बस से यात्रियों को एक-एक बाहर निकाला।

मुख्य अग्नि सुरक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा के नेत्रृत्व में किए गए इस सराहनीय कार्य की सोशल मीडिया पर खासी प्रशंसा हो रही है। सीएफएसओ प्रमोद शर्मा ने बताया कि इस कार्य में एक घण्टा लगा। आठ फायरकर्मियों की टीम पूरी शिद्दत से लगी रही। जिस समय बचाव अभियान शुरु किया गया, उस समय भी बारिश का पानी सीने तक था। दमकलकर्मियों द्वारा बस यात्रियों को पानी में फंसी बस सुरक्षित बाहर निकालने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने आज सीएफएसओ प्रमोद शर्मा सहित सभी कर्मियों को प्रशस्ति पत्र एवं दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया।

जनपद में बीती रात मूसलाधार वर्षा हुई। करीब 3 घंटे की बारिश ने शहर के हर रास्ते को पानी से लबालब कर दिया। कुछ रास्ते तो ऐसे थे जिन पर इतना पानी भर गया कि पैदल व दोपहिया वाहन सवारों की तो क्या कहें, चार पहिया और बस, ट्रक जैसे बड़े वाहनों का भी निकलना दूभर हो गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static