मथुरा पुलिस को बड़ी कामयाबी, एक्सीडेंट से हत्या करने वाले 5 कांट्रैक्ट किलर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 09:33 AM (IST)

मथुरा: एक्सीडेंट से हत्या करने वाले कांट्रैक्ट किलर गिरोह के 5 शातिर अपराधियों आकाश पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम सिहोरा थाना यमुनापार, शिवम पुत्र दलवीर निवासी एम.ई.एस. डिफैं स कालोनी थाना कोतवाली मथुरा, मनोज उर्फ  भोला पुत्र पूरन निवासी ग्राम सिहोरा थाना यमुनापार, खड़क सिंह पुत्र छोटे सिंह निवासी नगला अवुआ थाना फरह, हेमंत पुत्र तारा चंद निवासी गढ़ी रामप्रसाद थाना महावन को पुलिस ने 2.5 लाख रुपए की सुपारी लेकर हत्या की योजना बनाते समय गत रात 11.30 बजे गोकुल बैराज मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने सुपारी के एडवांस में दिए रुपयों में से 17080 रुपए, 2 चाकू, एक तमंचा 315 वोर, 2 कारतूस, एक इनोवा गाड़ी, एक मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि नगला अवुआ थाना फरह निवासी निवासी मान सिंह एवं खड़क सिंह के बीच जमीन की रंजिश को लेकर विवाद चल रहा है। इसी मामले में खड़क सिंह जेल भी जा चुका है। जेल से आने के बाद खड़क सिंह हेमंत से मिला। हेमंत ने मनोज, शिवम और आकाश से खड़क सिंह की मुलाकात कराई। खड़क सिंह ने 2.50 लाख रुपए में हेमंत की हत्या की सुपारी इन्हें दी। 25000 रुपए एडवांस भी दिए। योजना के मुताबिक एक्सीडैंट कर हत्या की योजना तैयार की गई थी। 29 मई को हेमंत की न्यायालय में मुकद्दमे के संबंध में तारीख थी। कंडोलैंस होने के चलते हेमंत नहीं आया। इसके बाद फिर से यह हत्या के लिए नया षड्यंत्र तैयार कर रहे थे कि इसी दौरान पुलिस ने इन्हें दबोच लिया।

इसलिए दी खड़क सिंह ने मान सिंह की सुपारी
मान सिंह ने 2 बीघा जमीन खड़क सिंह को बेची थी। खड़क सिंह ने 13 लाख रुपए दिए थे। जमीन पर लोन था। इसलिए दाखिल खारिज नहीं हो पाया। खड़क सिंह ने बैंक का फर्जी नो ड्यूज बना कर अपने पक्ष में दाखिल खारिज कराया। बैंक को पता चला तो खड़क सिंह के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करा दिया गया जिसमें खड़क सिंह डेढ़ महीने जेल में भी रहा। खड़क सिंह का 13 लाख रुपए गया, वह जेल भी गया और जमीन की भी नहीं मिली। इस बात पर परेशान हुए खड़क सिंह ने आकाश और दूसरे अपराधी को कांट्रैक्ट किलिंग की सुपारी दी। आकाश ने यह प्लान तय किया कि मान सिंह जब कचहरी में आता है तो लौटते समय इनोवा गाड़ी से टक्कर मारेंगे।

अपराधियों का कबूलनामा
खड़क सिंह ने कहा कि वह मान सिंह को मारना चाहता था। मान सिंह ने जमीन और पैसे दोनों ले लिए थे। हत्या के लिए उसने कांट्रैक्ट किलरों को सुपारी दी थी। ये उनके ही हाथ में था कैसे हत्या करेंगे। एक अन्य आरोपी ने बताया कि वह ड्राइवर है। उसे टक्कर मार कर हत्या करने की एवेज में 25,000 रुपए देने का वायदा हुआ था परन्तु उक्त राशि दी नहीं गई थी।

Anil Kapoor