मथुरा: सरकारी जमीन को लेकर मारपीट, मूकदर्शक बनी पुलिस, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 04:16 PM (IST)

मथुरा: यूपी के मांट राजा खादर में जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए एआरओ के साथ दूसरे पक्ष के लोगों ने अभद्रता कर दी। जिसके बाद मौके पर स्थित पुलिस ने तीन लोगों को शांति भंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी मुताबिक सोमवार को एआरओ/डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय मांट राजा खादर में एक जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए थे। यहां मांट राजा निवासी वीरी सिंह के कब्जे से जमीन को मुक्त कराने के लिए जैसे ही ट्रैक्टर चलाया गया, वैसे ही वीरी सिंह व उसके परिजनों ने एआरओ से अभद्रता करना शुरू कर दिए। इस दौरान दो महिलाएं ट्रैक्टर के सामने भी लेट गई। वहीं मामला बिगड़ता देख एआरओ के साथ मौजूद पुलिस ने वीरी सिंह व उसके दो पुत्र जीतू और शिवकुमार को हिरासत में ले लिया। जिन्हें शांति भंग करने के आरोप में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया गया: ARO
इस मामले में डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय ने बताया कि 3 एकड़ जमीन राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। इसपर वीरी सिंह आदि द्वारा लाही और गेहूं की फसल बो दी गई थी। उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा लेखपाल से फसल न बोने के लिए मना कराया गया, जिसके बाद भी ऐ नहीं माने। सोमवार को मेरे द्वारा क्षेत्रीय लेखपाल और सर्वे कानूनगो के साथ जमीन को खाली कराने का काम कराया जा रहा था, जहां वीरी परिवार अमादा फौजदारी दो गए और उनके साथ गाली गलौच करने लगे। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिनके फिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उन्होंने बताया कि सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया गया है।

 

Ajay kumar