आंधी में हो चुका है बड़ा नुकसान, भारी ओलावृष्टि की संभावना से मथुरा के विद्यालय बंद

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 08:56 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में बीते बुधवार रात आई तेज आंधी-पानी के कारण हुए हादसों में  75 लोगों की मौत हो गई थी तथा 60 से अधिक अन्य घायल हुए थे। प्रशासन ने इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख, घायलों को 50-50 हजार और पशुहानि पर 30-30 हजार रुपए मुआवजे की घोषणा की थी। हादसों में हुई मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीड़ित परिवार के प्रति दु:ख जाहिर किया था। वहीं माैसम विभाग ने प्रदेशभर में अलर्ट जारी किया था।

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मथुरा जनपद के विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। अगले 2-3 दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रह सकता है। इसको लेकर 5 मई को मथुरा सहित कई जिलों में विद्यालय बंद कर दिए गए हैं। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के कुछ क्षेत्रों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने भी मौसम विभाग की ओर से मिली चेतावनी की सूचना जारी कर दी है। पिछले कई दिनों से लोगों में आशंका बनी हुई है और लोग भयभीत भी हैं।

Anil Kapoor