मथुरा जनपद में अलग-अलग वाहनों से 1 करोड़ से अधिक की शराब जब्त

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 02:30 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने बीती रात चार थाना क्षेत्रों में सघन छापेमारी कर हरियाणा, पंजाब एवं दिल्ली की ओर से 8 अलग-अलग वाहनों में तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब की ढाई हजार से अधिक पेटी बरामद की हैं, जिसकी कीमत 1 करोड़ 10 लाख रुपए से भी अधिक आंकी गई है। पुलिस ने इन्हें लाने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि तस्कर एंबुलेंस के माध्यम से तस्करी कर रहे थे लेकिन जांच के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर कोसीकलां थाना क्षेत्र में एक स्कोर्पियो कार, एंबुलेंस गाड़ी, हुंडई गेट्ज़ व एक ट्रक से 1180 पेटी व 216 बोतल शराब बरामद हुई। जिसकी कीमत 50 लाख बताई गई।

इसी प्रकार, शेरगढ़ में 950 पेटी शराब एक ट्रक से पकड़ी गई। शेरगढ़ में ही एक स्कोर्पियो भी पकड़ी गई। दोनों 40 लाख का माल लाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसी तरह से मांट क्षेत्र में एक ट्रक और स्विफ्ट डिजायर कार से कुल 390 पेटी बरामद हुईं। यह शराब 20 लाख की निकली। नौहझील में 2 लोगों से साढ़े 6 हजार की 130 क्वार्टर देशी शराब बरामद हुई। इन चारों मामलों में कुल 10 लोगों को पकड़ कर जेल भेजा गया है।

Anil Kapoor