मौलाना खालिद ने रोजेदारों से की अपील, कहा-  ईद के 50 फीसदी बजट से गरीबों की करें मदद

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 08:36 PM (IST)

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है। यह दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसके संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। इसी बीच रमजान का पवित्र माह भी आरंभ हो गया है। इस दौरान ईदगाह के इमाम और वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने एक अपील जारी की। इस अपील में उन्होंने मुसलमानों को ईद के बजट का 50 प्रतिशत जरूरतमंदों को दान करने को कहा है।

उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के लिए यह रमजान बहुत आजमाइश का है। इस रमजान के बाद सबसे मुबारक दिन ईद आने वाला है। रमजान में रोजे रखने की खुशी में ईद मनाई जाती है और यह अल्लाह की तरफ से इनाम होता है।  लेकिन इस बार लॉकडाउन है सारे बाजार बंद हैं, तो मुसलमान इस बार सादगी के साथ ईद मनाने की कोशिश करें। साथ ही नए कपड़े न बनवाएं। अपने सबसे बेहतर कपड़ों के साथ ही ईद की नमाज पढ़ें।

उन्होंने कहा कि अपने घर में सेवई जरूर बनाएं। लेकिन अपने पड़ोसी का भी ख्याल रखें। अगर उसके घर ईद का इंतजाम नहीं हो पा रहा, तो पड़ोसी उसकी जिम्मेदारी भी निभाए। इसके साथ ही मुसलमान अपने ईद के बजट का 50 फीसदी जरूरतमंदों को दान करें। इन पैसों से गरीबों की मदद करें और अल्लाह से दुआ करें कि जल्द से जल्द कोरोना का संक्रमण खत्म हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static