योगी जी आप संत हैं, सपा की गलतियों को माफ कर आजम को रिहा करा दें: मौलाना रिजवी

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 04:31 PM (IST)

बरेली: यूपी की राजनीति इन दिनों जेल में बंद सपा सांसद आजम खान के इर्द गिर्द घूम रही है। कई नेताओं ने आजम खान से मुलाकात की है। वहीं कई बीजेपी नेताओं ने आजम खान पर बयान दिए हैं। वहीं अब अखिल भारतीय तंजीम उलेमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने जेल में बंद आजम खान की रिहाई की अपील की है। उन्होंने इसके लिए दो पत्र लिखे हैं। पहला पत्र उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है। वहीं दूसरा पत्र सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लिखा है।
PunjabKesari
सीएम योगी को लिखा ये खत
मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने सीएम योगी को लिखे पत्र में कहा कि आजम खान ढाई साल से जेल में बंद हैं। वो कई बार के विधायक-सांसद और उत्तर प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं। जेल में उनके लिए खाने-पीने और रहने के बेहतर इंतजाम नहीं हैं। इसलिए आप से गुजारिश है कि आजम खान की रिहाई कराएं। इससे मुसलमानों की भी सोच में आपके प्रति बदलाव होगा। आज माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर कहा कि आप उत्तर प्रदेश के मुखिया होने के साथ साथ धार्मिक व्यक्ति और संत भी है आपसे अनुरोध है कि आजम खान की रिहाई के लिए कार्यवाही करें।

 

आगे मौलाना ने लिखा कि आप यूपी के मुखिया के साथ-साथ धार्मिक व्यक्ति और संत भी हैं, आपसे हमें उम्मीद है कि पूर्व समाजवादी पार्टी सरकार में गलत निर्णय एवं कानून का उल्लंघन पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के उपरांत आप आजम खान को जेल से रिहा करने के लिए कार्रवाई करेंगे। अगर आप के द्वारा ये सहानुभूति पूर्वक कार्य किया जाता है तो उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में मुस्लिम नेता से हमदर्दीयों के साथ ही आपकी सकारात्मक कार्रवाई से मुसलमानों के अंदर आपके प्रति सोच में बदलाव दिखाई देगा, और हम भी आपके शुक्र गुज़ार होंगे!
PunjabKesari
मुलायम सिंह को लिखा ये पत्र 
मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने मुलायम सिंह को लिखे पत्र में कहा कि मोहम्मद आजम खान आपके पुराने साथियों में से एक है। उन्होंने हमेशा संघर्षों के दिनों में आपके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया है. मुल्ला मुलायम की उपाधि भी दी। अखिलेश यादव के लिए कन्नौज में सबसे पहले चुनाव में मुसलमानों से मोहम्मद आजम खान ने कहा था कि टीपू को सुल्तान बना दो। मुसलमानों ने टीपू सुल्तान भी बनाया। कुर्ता फैलाकर आपकी पार्टी के लिए वोट मांगे। मगर, इसके बाद भी उनपर आपदा आने पर वह अकेले और तन्हा खड़े हैं। आपकी पार्टी और आपकी तरफ से कोई मदद नहीं की गई है।

 

इतना ही नहीं मौलाना आगे लिखा कि सपा को बुलंदियों पर खड़ा करने में मोहम्मद आजम खान ने मुख्य भूमिका निभाई है। मगर, उनकी परेशानी के वक्त में आपने और सपा ने कोई मदद नहीं की। आजम खान की रिहाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश करनी चाहिए थी, लेकिन नहीं की। उन्होंने कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री से गुजारिश कर आजम खां की रिहाई के लिए कदम नहीं उठाते हैं, तो यह समझा जायेगा कि मुसलमानों से किए गए आपके वादे बिल्कुल झूठे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static