मदरसे गई छात्रा को मौलवी ने धक्का देकर निकाला बाहर, न्याय के लिए कोर्ट पहुंची पीड़िता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 04:49 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम): यूपी के मदरसो में पढ़ने वाले छात्रों के साथ होने वाली हिंसक घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही है। ताजा मामला मऊ का है, जहां एक छात्रा को 2 दिन मदरसे में नही आने पर मौलवी ने बाल पकड़कर घसीटते हुए बुरी तरह से पीटा। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते हमने न्याय के लिए कोर्ट की शरण ली है।

जानकारी के मुताबिक मामला जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित मदरसे जाफरिया का है। जहां कक्षा 5 में पढ़ रही छात्रा हल अता ज़हरा का आरोप है कि तबीयत खराब हो जाने के कारण वह 2 दिन मदरसे नहीं गई। वहीं जब तीसरे दिन मैं मदरसे गई तो वहां पर पढ़ा रहे मौलवी जरगाम, मौलवी समशीर और मैनेजर वकार अली सहित एक व्यक्ति ने मुझे बाल से पकड़ कर पीटा और सीने पर धक्का देकर भगा दिया।

छात्रा का कहना है कि जब मैं घर पहुंची तो परिजनों को सारी आपबीती बताई। जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में थाने पहुंचकर मदरसे के 4 लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय हमें ही डरा-धमका रही है। पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसकी वजह से हमें न्याय के लिए कोर्ट की शरण लेनी पड़ रही है।