बारात में DJ बजाने पर मौलवी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 02:28 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मौलवी ने निकाह पढ़ने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि एक मस्जिद में जोहर की नवाज अदा की जा रही थी। उसी समय बैंड बाजा के साथ बारात की चढ़त मस्जिद के सामने पहुंची। मस्जिद के लोगों ने बैंड बाजा बंद करने बात कही, लेकिन बारातियों द्वारा बैंड बाजा बंद नहीं किया गया। जिसके बाद मौलवी ने निकाह पढ़ने से इनकार कर दिया।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला मोहद्दीनपुर गांव का है। यहां शनिवार दोपहर को  मस्जिद में जोहर की नवाज अदा की जा रही थी। उसी समय बैड़ बाजा के साथ बारात की चढ़त मस्जिद के सामने पहुंची। वहीं जब बारात को बैंड बाजा बंद करने के लिए बोला गया तो वह नहीं मानी। जिसके बाद नाराज होकर मौलवी ने निकाह पढ़ने से इनकार कर दिया।

दोनों परिवारों से तोड़ा गया नाता 
जिसके बाद बारातियों ने थाना किरतपुर क्षेत्र के गांव छितावर के इमाम मौलाना इरफान को बुलाकर निकाह पढ़वाया। इसी बात को लेकर देर शाम बिरादरी में रोष फैल गया। बताया जा रहा है कि बिरादरी के लोगों ने देर रात पंचायत कर दुल्हा और दुल्हन के परिवार से नाता तोड़ लिया। साथ ही पंचायत कर दोनों परिवारों के घर दावत न रखने की घोषणा की गई।

मस्जिद कमेटी के सदस्य ने दी इस मामले पर सफाई
इस मामले में मस्जिद कमेटी के सदस्य शौकत अली ने बताया कि गांव में अंसारी बिरादरी में बारात आई थी। दोनों पक्ष इस गांव के रहने वाले हैं। हमारी विरादरी में बारात और डीजे बजाने पर रोक है। इसके बावजूद भी बारातियों ने मस्जिद के सामने से बारात लेकर गए थे। जिसको लेकर मस्जिद के इमाम ने निकाह पढ़ाने से मना कर दिया था। बाद में गांव के बाहर के इमाम ने आकर निकाह पढ़ाया है। इसी को लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे थे। लेकिन इन्हें पंचायत की तरफ से कोई फरमान नहीं सुनाया गया है।

Tamanna Bhardwaj