मौर्य ने चित्रकूट में 133 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 06:38 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज चित्रकूट में 133 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मौर्य यहां इंटरकालेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार का खजाना बुन्देलखण्ड के विकास के लिए खोला है और विकास हमारी प्राथमिकता है। बुन्देलखण्ड व प्रदेश के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है। जनसभा से पूर्व मौर्य ने चित्रकूट में 133 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

उन्होंने 1107.68 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले तरौंहा-गोबरिया-दिव्यांग विश्वविद्यालय मार्ग पर मंदाकिनी नदी पर दीर्घ सेतु, 892.33 लाख रूपये की लागत से सगवारा भटरी मार्ग पर वाल्मीकि नदी पर दीर्घ सेतु तथा 1154.14 लाख की लागत से बनने वाले महादेवन-नागरपुरवा मार्ग पर वाणगंगा नदी पर दीर्घसेतु,पहुॅंचमार्ग तथा सुरक्षात्मक कार्य का शिलान्यास भी किया। मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार ने दलाली व कमीशनबाजी बंद कर दी है इसलिए विकास कार्यों का लाभ समाज के गरीब से गरीब व्यक्तियों को प्राप्त हो रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा माफियाओं पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा किसी व्यक्ति विशेष की पार्टी नहीं है अपितु यह कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं की पार्टी है। हमारी सरकार द्वारा हर घर तक नल, हर खेत तक पानी पहुॅंचाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही पूरे बुन्देलखण्ड में प्रत्येक घर तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में गरीब से गरीब व्यक्ति को आवास मिल रहा है तथा उसके घर तक बिजली पहुॅंच रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में देश व दूनिया के उद्योगपति अपने उद्योग स्थापित कर रहे हैं। इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सकेगा तथा प्रदेश का सर्वांगीण विकास संभव हो सकेगा।

मौर्य ने कहा कि चित्रकूट में चार लेन का राम वनगमन मार्ग का भी शीघ्र निर्माण पूर्ण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बुन्देलखण्ड में विकास के कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता पर कराये जा रहे हैं तथा चित्रकूटधाम का उतना ही महत्व है जितना प्रयागराज व अयोध्या धाम का है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि चित्रकूट में संचालित सभी विकास कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किया जाय। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static