मौर्य ने राजभर पर साधा निशाना, कहा- हवा हवाई की राजनीति करते है राजभर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 04:01 PM (IST)

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को 'विचार शून्य पार्टी' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर 'हवा-हवाई' राजनीति करके खुद ही हंसी का पात्र बन रहे हैं। मौर्य ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बयान बहादुर हैं और हवा हवाई राजनीति करते हैं। वह दिन में 10 बार अपना बयान बदलते हैं। ऐसा करके वह खुद को हंसी का पात्र बना रहे हैं।" उन्होंने कहा, "राजनीति, विचारधारा और भागीदारी की होती है। राजभर की कोई विचारधारा नहीं है और उनकी पार्टी विचार शून्य है। राजभर पिछले 20 वर्षों से राजनीति कर रहे थे, लेकिन अपने दम पर एक भी विधायक नहीं जिता सके। उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ी और चार सीटें जीती जबकि सपा के साथ गठजोड़ कर उसके छह विधायक चुनाव जीत गए।"
 

पूर्व मंत्री ने राजभर पर सपा गठबंधन का साथ छोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि गठबंधन में खुद को हो रही दिक्कतों पर विचार-विमर्श करने के बजाए राजभर ने मीडिया में फुजूल बयानबाजी की और गठबंधन का मजाक बनाया। उन्होंने कहा कि राजभर की पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में सपा गठबंधन के खिलाफ जाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया। राजभर को राज्य सरकार द्वारा हाल में दी गई ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा भाजपा से उनकी मिलीभगत की तरफ इशारा करती है।
 

गौरतलब है कि फिल्म देव सुभासपा ने इस साल के शुरू में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ा था और उसके छह उम्मीदवार जीते थे। हाल ही में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा की पराजय के बाद सुभासपा के अध्यक्ष राजभर ने अखिलेश यादव को ‘एयर कंडीशन कमरे' से बाहर निकलकर राजनीति करने की सलाह दी थी। सपा नेतृत्व ने पिछले दिनों राजभर को एक पत्र जारी कर कहा था कि अगर उन्हें लगता है कि कहीं और ज्यादा सम्मान मिल सकता है, तो वह वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static