योगी पर माया का पलटवार, कहा-हमारे अली भी हैं और बजरंगबली भी

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 02:00 PM (IST)

बुलंदशहर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अली और बजरंगबली को लेकर दिए बयान पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अली भी हमारे हैं और बजरंगबली भी। इनमें से कोई भी गैर नहीं है। हमें ये दोनों ही चाहिए।

मायावती ने कहा कि बजरगंबली खास करके इसलिए चाहिए, क्योंकि वह मेरी अपनी दलित जाति से जुड़े हैं। योगी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि इनकी जाति खुद मुख्यमंत्री ने ढूंढी है। योगी ने खुद ही बताया है कि बजरगंबली दलित और बनवासी हैं। इसके लिए मैं योगी का अभार जताती हूं कि उन्होंने हमारे वशंज के बारे में हमें जानकारी दी है।

बुलंदशहर में गठबंधन की चुनावी जनसभा को संबोधित करते मायावती ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गठबंधन की रैली में जनता का जोश देखकर ऐसा महसूस हो रहा है कि "नमो-नमो" वाले जा रहे हैं और जय भीम वाले आ रहे हैं। मायावती की इस बात के तुरंत बाद पूरी जनसभा जय-भीम, जय-भीम के नारे से गूंज उठी।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाश ने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर इन्हें अली चाहिए हैं तो हमें बजरंगबली चाहिए। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बजरंगबली को दलित जाति का बताया था। उनके इस बयान पर काफी विवाद हुआ था। अब लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से इस मुद्दे ने तूल पकड़ा हुआ है।

Ruby