मायावती का PM पर हमला, कहा- मंत्रिमंडल में फेरबदल जनता का ध्यान बांटने की कोशिश

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 09:04 AM (IST)

लखनऊ: बसपा अध्यक्ष एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में किया गया फेरबदल अपनी विफलता पर से लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास है।

मायावती ने जारी बयान में कहा कि वास्तव में मोदी सरकार देश की ज्वलंत समस्याओं गरीबी और रोजगार के अवसर पैदा करके बेरोजगारी की पहाड़ जैसी समस्या को दूर करने एवं गंगा की सफाई करके गंगा माता एवं देश की करोड़ों जनता को किए गए चुनावी वायदों को पूरा करने में बुरी तरह से विफल रही है, इसलिए जनता का ध्यान बांटने का यह एक प्रयास है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं गंगा संरक्षण और नदी विकास के बहुप्रचारित मामले में सरकारी धन खर्च करने के बावजूद गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने में जनता की आशा एवं अपेक्षा के अनुरूप कोई काम नहीं नहीं हुआ। गरीबी उन्मूलन, सामाजिक न्याय एवं जनहित एवं जनकल्याण के कई अन्य महत्वपूर्ण मामलों में मोदी सरकार विफल रही है। उनका कहना है कि केन्द्र सरकार की गलत तथा गरीब-विरोधी आर्थिक नीतियों एवं कार्यप्रणाली के कारण देश की आम जनता में सरकार के खिलाफ निराशा तथा आक्रोश है।

मायावती का कहना है कि मोदी ने राजनीतिज्ञों से ज्यादा रिटायर अफसरशाहों पर भरोसा किया है साथ ही इस विस्तार में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आर.एस.एस.) के संकीर्ण एजैंडे को भी बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है। हालांकि केन्द्र सरकार की इस प्रकार की गलत नीतियों और कार्यप्रणालियों से पूरे देश में शान्ति एवं सद्भावना के साथ-साथ विकास का माहौल भी लगातार बिगड़ रहा है।