मायावती की फर्रुखाबाद-आगरा में चुनावी रैली आज, करेंगी अल्पसंख्यकों को लुभाने की कोशिश

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 11:24 AM (IST)

आगरा:बसपा सुप्रीमो मायावती सोमवार को आगरा में कोठी मीना बाजार मौदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। मायावती यहां आगरा और मथुरा के पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करेंगी। बसपा सुप्रीमो आगरा में दोपहर को लगभग 1.30 बजे पहुंचेंगी। आपको बता दें कि आगरा में 9 और मथुरा में 5 विधानसभा सीटें हैं और दोनों जगहों पर 11 फरवरी को वोटिंग होनी है।

भाजपा और बसपा अकेले चुनावी मैदान में
जानकारी के अनुसार मायावती उत्तर प्रदेश में बसपा उम्मीदवारों के समर्थन में अब तक मेरठ, अलीगढ़, बुलन्दशहर, हाथरस, मुजफ्फरनगर, एटा, बरेली व फिरोजाबाद जिले में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर चुकी हैं। यहां उनकी रैलियों में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव प्रचार 9 तारीख को थम जाएगा। ऐसे में सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरा दम लगा दिया है। सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं वहीं भाजपा और बसपा अकेले चुनावी मैदान में हैं। हालांकि इसमें सबसे खास बात देखने को मिल रही है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियां लगातार फ्लॉप हो रही हैं।

2012 में आगरा की 9 में से 6 सीटों पर बसपा ने दर्ज की थी जीत
गौरतलब है कि 2012 विधानसभा चुनाव में आगरा की 9 में से 6 सीटों पर बसपा ने जीत दर्ज की थी, लेकिन माना जा रहा है कि इस बार बीजेपी और कांग्रेस-सपा का गठबंधन बसपा के लिए बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।ऐसे में कहा जा रहा है कि बसपा चीफ बदले चुनावी समीकरणों में अल्पसंख्यकों को लुभाने की विशेष कोशिश करेंगी। इसके अलावा स्‍थानीय मुद्दों पर भी जोर होगा। पार्टी जिलाध्यक्ष प्रमोद रैना ने बताया कि सभा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

UP Breaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें