औरैया हादसे पर नाराज मायावती, बोलीं- जिम्मेदार अफसरों पर हो कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रवासी मजदूरों के साथ सड़क हादसे के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में ओरैया में शनिवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई। इस पर बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की प्रमुख मायावती का योगी सरकार गुस्सा फूटा है।

मायावती ने कहा कि कल ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जो भी प्रवासी मजदूर राज्य वापस आ रहे हैं या यहां से निकल रहे हैं, अधिकारी उनके ठहरने, खाने और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था करेंगे, लेकिन, दुख की बात है कि सीएम के दिशा निर्देशों को कोई भी अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहा है। इसकी वजह से आज औरैया में इतना बड़ा हादसा हो गया। 

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री जी से उन सभी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं, जिन पर इन मजदूरों की जिम्मेदारी थी। इस हादसे में जिन भी लोगों के परिजनों ने जान गंवाई है, मैं उनके लिए आर्थिक सहायता की भी मांग करती हूं। शोक में डूबे सभी परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करती हूं।’ 

बता दें कि शनिवार सुबह करीब 3.30 बजे औरेया में मजदूरों से भरे एक डीसीएम को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि कई घायल गए। एक के बाद एक प्रवासी मजदूरों संग हो रहे सड़क हादसे बेहद चिंता का विषय है। 
 

Tamanna Bhardwaj