हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने EVM पर फोड़ा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 08:49 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के आज घोषित परिणामों में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं से मायूस न होने को कहा हैं। उपचुनाव परिणाम के बाद बसपा नेता ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। 

मायावती ने ट्वीट ने कहा, "भाजपा द्वारा ईवीएम आदि की धांधली से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने का क्रम यूपी के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी जारी रहा जबकि बारिश के कारण इनके वोटर निकले ही नहीं थे, यह सभी जानते हैं। अगर इनकी नीयत में खोट नहीं था तो सभी 12 सीटों पर एकसाथ उपचुनाव क्यों नहीं कराया गया?" उन्होंने कहा, " हमीरपुर उपचुनाव में बीएसपी को धांधली के तहत तीसरे नम्बर पर ढकेल कर अब अन्य 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी का मनोबल गिराने की साजिश की गयी है, जो कत्तई सफल नहीं होने वाला है। बसपा जनसहयोग से इस नियोजित षडयंत्र का मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी।" 

पूर्व मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, " साथ ही, बसपा के लोगों से अपील है कि वह हमीरपुर के एक परिणाम से कत्तई मायूस न हों बल्कि और ज्यादा तैयारियों के साथ अगले माह होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए पूरे जी-जान से काम करें ताकि ऐसी साजिशों को नाकाम किया जा सके। ईवीएम की रखवाली पर भी कड़ी नजर जरूर रखें।''

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुये उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह विजयी घोषित हुये हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीवार मनोज कुमार प्रजापति को करीब 17 हजार 846 वोटो से मात दी। इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी तीसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस चौथे स्थान पर रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static