CM योगी की जाति पर कसा तंज मायावती को पड़ सकता है महंगा, भाजपाईयों ने दी FIR की अर्जी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2017 - 10:50 AM (IST)

इलाहाबाद: बीएसपी सुप्रीमों मायावती के यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जाति पर उठाए गए सवाल आने वाले दिनों में उनके गले की फांस बन सकते हैं। इलाहाबाद के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस मामले में मायावती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर पुलिस में अर्जी दी है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दर्ज किया मामला
मायावती के इस कटाक्ष के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मायावती ने योगी की जाति पर सवाल उठाकर उन लोगों की भावनाओं को आहत किया है। आरोप यह भी लगाया गया कि योगी की जाति के बहाने पिछड़ों व दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाकर मायावती समाज को तोड़कर जातीय संघर्ष कराना चाहती हैं। अर्जी के जरिए मायावती के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

बता दें कि इस संबंध में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मायावती के खिलाफ एफआईआर की यह अर्जी इलाहाबाद के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में दी है। अर्जी देने से पहले दर्जनों की तादात में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। हालांकि पुलिस ने अर्जी लेने के बावजूद अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

पुलिस ने अभी नहीं किया केस दर्ज
इस बारे में पुलिस अफसरों का कहना है कि वह कानूनी राय लेने के बाद ही कोई कार्रवाई करेंगे। फिलहाल बीजेपी कार्यकर्ताओं की अर्जी का परीक्षण किया जा रहा है।

मायावती ने योगी पर यह लगाया था आरोप
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर उनकी जाति को लेकर सवाल उठाए थे और बीजेपी पर पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाया था।