दिल्ली दरिंदगी प्रकरण: मायावती ने घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उठाई मांग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 12:37 PM (IST)

लखनऊ: बसपा अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली के छावनी इलाके में पिछले दिनों नौ साल की दलित लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार के बाद उसकी हत्या किये जाने की घटना की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "दिल्ली कैंट के नागल गाँव में नौ वर्षीय दलित लड़की से बलात्कार के बाद उसकी नृशंस हत्या व फिर उसके शव को जला देने की घटना अत्यंत दुःखद व शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब सख्त कार्रवाई करने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बसपा की माँग है।"

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव में नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। आरोप है कि बच्ची से श्मशान घाट के अंदर बलात्कार कर उसकी हत्या करके शव जला दिया गया। इस मामले में शुरुआत में पुलिस ने लापरवाही से मौत, सबूत मिटाने और परिजनों को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार करने जैसे मामलों में मुकदमा दर्ज किया था। सोमवार को मामले में पुलिस ने सामूहिक बलात्कार, हत्या, पॉक्सो, एससी-एसटी एक्ट और जान से मारने की धमकी देने समेत कई अन्य धाराएं भी जोड़ दीं। इस मामले में श्मशान घाट के पुजारी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static