मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की फिर बढ़ी मुश्किलें, FIR दर्ज

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2016 - 02:14 PM (IST)

बलिया: बसपा मुखिया मायावती के विरुद्घ कथित आपत्तिजनक बयान देकर चर्चा में आए भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह अब धोखाधड़ी के मामले में फंस गए हैं। सिंह और उनके भाई के खिलाफ बलिया शहर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत विभिन्न आरोपों में नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, बलिया शहर कोतवाली में महिंद्रा एण्ड महिंद्रा के उप प्रबन्धक सुबोध कुमार सिंह ने भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह, उनके भाई धर्मेन्द्र सिंह तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ कल शहर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया।

मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि बलिया शहर कोतवाली के हैबतपुर में दयाशंकर तथा उनके भाई धर्मेन्द्र साझीदार के तौर पर एक एजेंसी संचालित करते हैं। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक की सुखपुरा स्थित शाखा की तरफ से 11 मार्च 2014 को महिंद्रा एंड महिंद्रा को 60 लाख की बैंक गारंटी दी थी।

आरोप है कि इस बैंक गारंटी पर यकीन कर महिंद्रा कंपनी ने सिंह की एजेंसी को अपना डीलर बनाया तथा उसे 31 दिसम्बर 2015 तक 72 लाख 94 हजार रुपए के ट्रैक्टर तथा कलपुर्जों की आपूर्ति बकाया के रूप में की थी। लेकिन एजेंसी ने इस धनराशि की अदायगी नहीं की। इसके बाद महिंद्रा कंपनी ने बैंक से सम्पर्क किया तो पता लगा कि बैंक गारंटी ली ही नहीं गई थी। बहरहाल, पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।