पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: मायावती ने कौशांबी हादसे पर जताया दुख, कहा- सरकार पीड़ित परिवारों की करे मदद

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 11:48 AM (IST)

कौशांबी, पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: बसपा प्रमुख मायावती ने कल कौशांबी में हुए दर्दनाक हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर कहा कि 'यूपी के जिला कौशाम्बी के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से लगी आग तथा उससे फैक्ट्री मालिक परिवार के लोगों सहित कई अन्य लोगों के हताहत होने की घटना अति-दुखद। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। सरकार पीड़ित परिवारों की यथासंभव ज़रूर मदद करे'।



बता दें कि बीते रविवार को कौशांबी जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया था। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद रही।



जानकारी के मुताबिक, घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे की है। जहां पर अचानक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया है। विस्फोट इतना भयानक हुआ कि किलोमीटर तक पटाखों के टुकड़े उड़ते हुए नजर आए।



वहीं, सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। 



ये भी पढ़ें.....
नेपाल के विदेश मंत्री ने किए रामलला के दर्शन, बोले- 'भारत से हमारा रिश्ता सांस्कृतिक'

नेपाल के विदेश मंत्री नारायण प्रसाद ने रविवार को अयोध्या स्थित मंदिर पहुंचकर रामलला के दर्शन किये। प्रसाद शनिवार को दिल्ली से विशेष विमान के जरिये अयोध्या पहुंचे। रात्रि विश्राम के बाद उन्होंने रविवार की सुबह मंदिर में रामलला के दर्शन किए। उन्होंने शनिवार की शाम प्रसिद्ध तीर्थस्थल हनुमानगढ़ी के दर्शन किए और सरयू आरती में भी हिस्सा लिया। रामलला के दर्शन के बाद राम मंदिर में विशेष सेवा प्रार्थना में भी शामिल हुए। इसके बाद वह सड़क मार्ग से नेपाल के लिए रवाना हो गए।

 

Content Editor

Harman Kaur