PM मोदी के खिलाफ मायावती ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, वाराणसी लोकसभा सीट से अतहर जमाल लारी को दिया टिकट

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 06:31 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमं मंत्री बसपा प्रमुख मायावती सुप्रीमो धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रही हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर काफी मंथन के बाद बसपा प्रत्याशी उतार रही है। मायावती ने वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम मोदी के खिलाफ अतहर जमाल लारी चुनावी मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है। मायावती ने इस सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी अतहर जमाल लारी को उतार कर राजनीतिक समीकरण बदल दिया है।

                                          अतहर जमाल लारी की फोटो 


आप को बता दें कि वाराणसी के रविंद्र पुरी स्थित क्षेत्र में बीएसपी से सांसद घनश्याम चंद्र खरवार, कोऑर्डिनेटर मंडल प्रभारी और जिला पदाधिकारी की मौजूदगी में बसपा ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि अतहर जमाल लारी पूर्व में भी चुनाव लड़ चुके हैं।  अतहर जमाल लारी ने जनता पार्टी से 1984 में लोकसभा का चुनाव लड़ा था, 1991 जनता दल से  कैंट विधानसभा से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, 1993 से भी जनता दल के उम्मीदवार के रुप में  कैंट विधानसभा से विधानसभा चुनाव लड़ा था।  2004 में अपना दल से लोकसभा चुनाव लड़ा था। 2012 में दक्षिणी विधानसभा कौमी एकता दल से भी लड़ चुके है। वहीं अब 2024 में बसपा से अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

Content Writer

Ramkesh