मायावती ने कांग्रेस और भाजपा को दी नसीहत, यूपी सरकार ने एक साल की गिनाईं उपलब्धियां पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 06:24 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म करने के मामले पर शनिवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नसीहत देते हुए कहा कि एक दूसरे के प्रति राजनीतिक द्वेष, नफ़रत आदि से देश का ना पहले भला हुआ है और न ही आगे होने वाला है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल का शनिवार को एक वर्ष पूरा कर लिया। इस मौके पर सीएम योगी ने 6 साल में हुए विकास कार्य उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 6 साल में कोई दंगा नहीं हुआ है।  

1- योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने सपा नेता को दी नसीहत, कहा- अच्छे अस्पताल में स्वामी प्रसाद मौर्य कराएं इलाज
मऊ: योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर पलटवार किया है।उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य किसी चौराहे पर नंगे होकर अपनी हड्डी दिखाएं इससे भाजपा का कोई लेना देना नहीं है।

2-श्रद्धालुओं को 30 फीट दूर कोली मंडप से होंगे रामलला के दर्शन, डॉ अनिल मिश्रा बोले- अनोखा होगा भगवान रामलला का मंदिर
अयोध्या: राम भक्तों के इंतजार की घड़ियां जल्दी समाप्त होने वाली है। मंदिर में गर्भगृह समेत अन्य कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। राम मंदिर में रामलला का दर्शन पाने के लिए श्रद्धालुओं को कोली मंडप तक पहुंचना होगा,  जहां से 30 फीट की दूरी पर खड़े होकर रामलला का दर्शन कर सकेंगे ।

3-पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस ने 21 करोड़ की संपत्ति को किया कुर्क
मेरठ : बसपा सरकार में काबीना मंत्री रहे याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi) एंड फैमिली की मुश्किलें मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने और भी ज्यादा बढ़ा दी हैं। एक बार फिर पूर्व मंत्री पर पुलिसिया चाबुक चला और उनकी करोड़ों की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया।

4-योगी सरकार के एक साल पूरा होने पर प्रभारी मंत्री ने गिनाई उपलब्धियां, बोले- अब यूपी की पहचान बीमारू व पिछड़े राज्य की नहीं
शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का 1 वर्ष पूरा होने पर आज विकास भवन सभागार में पत्रकार को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने बताया कि, गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत प्रचुर प्राकृतिक संपदा और संसाधन संपन्न होने के बावजूद यूपी लंबे समय तक अदूरदर्शी नेतृत्व के कारण अव्यवस्था एवं अराजकता का शिकार रहा है।

5-UP में BJP के 6 साल पूरे होने पर मायावती ने साधा डबल इंजन सरकार पर निशाना़, कहा- ’यूपी खुशहाल’ का दावा कागजी व हवाहवाई
लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने डबल इंजन सरकार के 6 साल पूरे होने पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यूपी में बीजेपी की डबल इंजन सरकार के 6 साल पूरे होने को लेकर महंगे व खर्चीले प्रसार-प्रचार के माध्यम से जो बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं वो जमीनी हकीकत से कोशो दूर है।

6-अतीक अहमद के करीबी शूटर अब्दुल कवि को शरण देने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, 18 साल से फरार है आरोपी
कौशांबी : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 18 साल पहले हुए बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में शामिल माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर 50 हजार का इनामी अब्दुल कवि सीबीआई, एसटीएफ एवं कौशांबी पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा है। कौशांबी पुलिस को अब्दुल कवि के यमुना की तराई के जंगलों में छिपे होने की मुखबिर से सूचना मिली तो एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर सर्च ऑपरेशन का निर्देश दिया।

7- न झुकेंगे, न पीछे हटेंगे, उसूलों पर डटे रहेंगे, जनता की आवाज उठाते रहेंगे: प्रियंका गांधी
लखनऊ: राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग जारी है। इसे लेकर  उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी की प्रेस वार्ता का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि न झुकेंगे, न पीछे हटेंगे, उसूलों पर डटे रहेंगे जनता की आवाज उठाते रहेंगे।

8-बेटियों के हाथों में UP के परिवहन की स्टेयरिंग, राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह बोले- ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को दी जा रही ड्राइविंग की ट्रेनिंग
लखनऊः उत्तर प्रदेश में किसी गंतव्य तक जाने के लिए यदि आप यूपी रोडवेज की बस को चुनते हैं तो हो सकता है कि आपका टिकट काटने वाली कंडक्टर कोई महिला हो। ये आपके लिए सामान्य बात हो सकती है, क्योंकि यूपी रोडवेज में काफी समय से महिला कंडक्टर इस जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही हैं।

9- Crime News: DGP के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई, निरीक्षक सहित 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज
प्रतापगढ़: जिले की कंधई थाने की पुलिस ने दो वर्ष पूर्व हुए पंचायत चुनाव के दौरान एक महिला के घर में घुसकर मारपीट, लूटपाट व अभद्रता करने के मामले में एक पुलिस निरीक्षक सहित 12 से अधिक पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

10-जब मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया गया तब क्या पिछड़ों का अपमान नहीं हुआ?  क्या उन पर दर्ज होगा मानहानि का केस
लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मै इतना बड़ा नेता नहीं हूं कि राहुल गांधी को सलाह दूं। हालांकि मैं जरुर इतना कह रहा हूं  कि जिस तरह से सरकार बदले की भावना से काम कर रही है ऐसे में कांग्रेस पार्टी क्षेत्रीय पार्टियों को आगे बढ़ाकर भाजपा का मुकाबला करना होगा।

Content Writer

Ramkesh