कार्यकर्ता चुनाव में सूझ-बूझ से दिलाये बेहतर परिणाम: मायावती

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 02:58 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी(बसपा)अध्यक्ष मायावती ने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में सूझ-बूझ से बेहतर परिणाम दिलाना ही पार्टी संस्थापक कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मायावती नेे शुक्रवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयन्ती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुये कहा कि कार्यकर्ता अपनी सूझबूझ से बेहतर परिणाम दिलाये।

उन्होंने कहा कि बसपा सरकारों में इन महापुरुषों के साथ-साथ दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों को भी भरपूर आदर-सम्मान दिया गया। सामाजिक परिवर्तन व समतामूलक समाज बनाने के लिए इनके संघर्षों व बलिदानों को भुलाना असंभव है। लोकसभा चुनाव होने के कारण आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है।

कांशीराम की जयंती के अवसर पर बसपा ने आज कोई भी कार्यक्रम आयोजित नही किया।मायावती ने कांशीराम स्मारक पर जाकर वहाँ उनकी भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित की।

मायावती ने इस अवसर पर कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर के निर्वाण के बाद कई दशक तक गुमनाम व बिखरे पड़े उनके कारवाँ को बामसेफ, डीएस-4 व बी.एस.पी. मूवमेन्ट के माध्यम से जिन्दा करके उसको देश की राजनीति में सम्मान दिलाने वाले कांशीराम ने किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्यों की सत्ता में रही पार्टियों ने उनका उपेक्षा व तिरस्कार किया।






 

Tamanna Bhardwaj