Mayawati News: मायावती ने BSP की विरासत आकाश आनंद को सौंपी, बनाया अपना उत्तराधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 01:24 PM (IST)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजधानी लखनऊ में बैठक के दौरान बड़ा फैसला लिया है। मायावती ने बसपा की विरासत आकाश आनंद को सौंप दी है। उन्होंने आज इसकी घोषणा की है। अब मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मायावती संगठन को मजबूत करने में जुटी है। हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मायावती ने आकाश आनंद को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी थी। हालांकि मायावती के मुताबिक चुनाव में नतीजे नहीं आए। ऐसे में उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला लिया और आकाश आनंद को अपना उत्तराअधिकारी बना दिया है।

PunjabKesari

आप को बताया दे कि आकाश आनंद पिछले 6 सालों से पार्टी में सक्रियता बढ़ी है। शुरुआत में मायावती ने अपने साथ आकाश का परिचय मंचों से करवाया था।मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी कोऑर्डिनेटर जैसा अहम पद दिया था।आकाश ने दूसरे राज्यों में संगठन की बैठक की और सभाएं की।आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। 

ये भी पढ़ें:- BSP सांसद दानिश अली को राहुल गांधी से मुलाकात करना पड़ा भारी, पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में किए सस्पेंड

लखनऊ: सांसद दानिश अली को BSP ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया है। दरअसल, लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से बीएसपी सांसद दानिश अली पर विवादित टिप्पणी की गई थी इसे लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की थी इसके बाद से ही उनकी नजदी कांग्रेस के प्रति पढ़ रही थी। फिलहाल पार्टी ने दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण शनिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने इसकी जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static