तांडव' वेब सीरिज के बवाल में कूदी मायावती, की आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 01:32 PM (IST)

लखनऊ: तांडव वेब सीरीज को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। वहीं वेब सीरीज पर बढ़ते विवाद को लेकर मायावती ने भी हल्ला बोला है। मायावती ने कहा कि सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोधदर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा। ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।

बता दें कि शुक्रवार को वेब सीरीज 'तांडव' रिलीज हुई है।  रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 'तांडव' वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है। मंत्रालय ने 'तांडव' के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार को जवाब देने को कहा है। सोशल मीडिया पर भी वेब सीरीज का विरोध हो रहा है।

वेब सीरीज में भगवान शिव के बारे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और कलाकारों पर कल 17 जनवरी को मुकदमा दर्ज किया है। दर्ज प्राथमिकी में उन द्दश्यों का भी हवाला दिया गया है और कहा गया है कि हिन्दुओं के देवी देवताओं के बज्ञरे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। इसके अलावा देश के कई हिस्सों में भी इस वेब सीरीज के खिलाफ मुकदमें दर्ज किये गये हैं। 

Tamanna Bhardwaj