मायावती ने विपक्षी दलों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- विरोधियों ने साम, दाम, दंड, भेद जैसे हथकंडे अपनाए...

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 04:17 PM (IST)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने विपक्षी दलों पर नगर निकाय चुनाव में साम, दाम, दंड, भेद जैसे अनेक हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा कि, लोगों को वोट के अपने बहुमूल्य संवैधानिक हक और दायित्व के प्रति वफादार और ईमानदार रहते हुए मतदान करना है।



मायावती ने लगाए विपक्ष पर आरोप
बसपा नेता ने ट्वीट करके आरोप लगाया,''उप्र निकाय चुनावों के लिए चार मई को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए विरोधी दलों ने साम, दाम, दंड, भेद समेत अनेक हथकंडों का लगातार इस्तेमाल किया है, लेकिन लोगों को वोट के अपने बहुमूल्य संवैधानिक हक व दायित्व के प्रति वफादार और ईमानदार रहकर ही मतदान करना है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि इस चुनाव के लिए भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व अन्य विरोधी दलों ने लुभावने वादे, हवा-हवाई बातें तथा कागजी दावे करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, लेकिन मतदाताओं को इनके बहकावे में नहीं आना चाहिए। मायावती ने लोगों से अपील की कि वे अपने व अपने क्षेत्र के हित एवं विकास के लिए बसपा उम्मीदवारों को ही वोट दें।

यह भी पढ़ेंः UP Civic Election 2023: आज शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, पहले चरण का 4 मई को होगा मतदान



4 मई को होंगे निकाय चुनाव के लिए मतदान
प्रदेश के 37 जिलों में पहले चरण के लिए 4 मई को निकाय चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। मतदान का समय सुबह 7ः00 से शाम 6ः00 बजे तक है। 13 मई को मतगणना होनी है। मतदान की समाप्ति से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद करने का नियम है। सार्वजनिक सभा आदि भी इससे पहले ही समाप्त करनी होगी। इसलिए आज चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है। आज शाम 6ः00 बजे 37 जिलों में चुनाव प्रचार थम जाएगा। इससे पहले सभी पार्टियों ने अपने आखिरी दांव खेल लिए है।  

Content Editor

Pooja Gill