अखिलेश ने पार्टी में बदलाव नहीं किया तो अकेले चलना होगा बेहतर: मायावती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 11:38 AM (IST)

लखनऊः सपा से गठबंधन टूटने की खबरों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने पार्टी में बदलाव किया तो साथ रहेंगे। अगर समाजावदी नहीं बदलते तो अकेले चलना बेहतर होगा।

मायावती ने कहा कि अखिलेश और उनकी पत्नी डिंपल ने मुझे सम्मान दिया है। मैंने भी पुराने गिले शिकवे भुलाकर राष्ट्र के हित में उनको अपने परिवार की तरह सम्मान दिया है। ये रिश्ते राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं बने हैं। हमारे ये रिश्ते कभी भी खत्म नहीं होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मजबूत गढ़ में भी सपा को हार का सामना करना पड़ा। यादव समाज ने सपा को वोट नहीं दिया। समाजवादियों की हार का हमें बहुत दुख है। सपा से भीतरघात हुआ है। सपा के नेताओं को अपना वोट बैंक बसपा के पक्ष में कराने के लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा। इसके लिए सपा नेताओं को काफी समय लगेगा, इसलिए बसपा ने यूपी के आगामी विधानसभा उपचुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हमारी भी राजनीतिक मजबूरियां हैं। कन्नौज में डिंपल यादव, फिरोजाबाद में अक्षय यादव और बदायूं में धर्मेंद्र यादव की हार से सवाल उठ रहे हैं। जिसके चलते हम भविष्य के लिए सोचने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई स्थाई विराम नहीं है। यदि हम भविष्य में महसूस करते हैं कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्य में सफल हुए हैं तो हम फिर से एक साथ काम करेंगे, लेकिन अगर वह सफल नहीं होते तो हमारे लिए अलग से काम करना अच्छा रहेगा। 

Deepika Rajput