बदायूं डबल मर्डर पर Mayawati ने दी प्रतिक्रिया, बोलीं- ''दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई जरूरी''

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 11:59 AM (IST)

Badaun Double Murder: उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जिले में दो भाईयों की हत्या मामले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात की है। साथ ही मायावती ने भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया है।

यह बोलीं मायावती
मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "बदायूं में दो भाइयों की निर्मम की गयी हत्या की घटना अति-दुःखद व अति-निन्दनीय। दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई ज़रूरी ताकि ख़ासकर चुनाव के समय में कानून-व्यवस्था का माहौल ना बिगड़े तथा ना ही इसकी आड़ में राजनीति हो।''


 



बता दें कि बदायूं जिले में दिल दहला देने वाली दो बच्चों की हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस वारदात का मुख्य आरोपी साजिद पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है, वहीं दूसरा आरोपी जावेद भी गिरफ्तार हो गया है। दो मासूम बच्चों की हत्या से हर कोई सदमे में है। बीते दिन मृतकों का पोस्टमार्टम करने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें साजिद की हैवानियत देखने को मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि आयुष और आहान के शरीर पर धारदार हथियार से दर्जनों बार वार किए गए थे। आरोपियों ने जघन्य तरीके से वारदात को अंजाम दिया था। सूत्रों के अनुसार, दोनों बच्चों (आयुष और आहान) का पोस्टमार्टम 3 डॉक्टरों के पैनल के द्वारा कराया गया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम में बड़े बच्चे आयुष (13) के शरीर पर 9 घाव मिले। आयुष के गले के साथ-साथ हाथ, सीने और पेट पर भी घाव थे। वहीं, छोटे बच्चे आहान उर्फ हनी (6) के शरीर पर 11 घाव मिले। दोनों बच्चों की मौत की वजह उनकी गर्दन पर धारदार हथियार से आए गहरे घाव से हुई है। 

यह भी देखे...

Content Editor

Pooja Gill