MP में BSP के खराब प्रदर्शन पर मायावती की कार्रवाई, प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को पद से हटाया

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 12:39 PM (IST)

लखनऊः विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने जहां शानदार प्रदर्शन किया है तो वहीं बसपा मायावती का जनाधार कम हुआ है। मध्य प्रदेश के चुनाव में बसपा के खराब प्रदर्शन से मायावती बेहद नाराज हैं। जिस पर उन्होंने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश प्रभारी राम अचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को उनके पद से हटा दिया है। जिसके बाद मुरैना के डीपी चौधरी को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।  

वहीं बसपा की एमपी कार्यकारिणी भंग हो गई है। बसपा के पिछली बार 4 विधायक जीते थे, जबकि इस बार संख्या घटकर सिर्फ 2 रह गए हैं। इस बार मौजूदा विधायकों में कोई नहीं जीता। उल्लेखनीय है कि बसपा ने एमपी में सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन दो ही उम्मीदवार जीत दर्ज करवा सके। हालांकि रीवा, सतना, दमोह, भिंड, मुरैना आदि ज़िलों में बसपा का खासा प्रभाव रहा है। खुद मायावती ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा सभाएं की। इसके बावजूद पार्टी केवल 2 ही सीटों पर सिमट कर रह गई। मध्य प्रदेश में बसपा के दो प्रत्याशियों संजीव सिंह और रामबाई गोविन्द सिंह ने भिंड और पथरिया विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में 17 दिसंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में अपराह्न डेढ़ बजे पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। इससे पहले कमलनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने और मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने राज भवन पहुंचे।

 

 

 

Ruby