अयोध्या में हो रहे कार्यक्रमों पर मायावती की सलाह-SC के फैसले का करें इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 11:34 AM (IST)

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के  अयोध्या दौरे और वहां होने वाले अन्य कार्यक्रमों पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का फैसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। जिसकी वजह से किसी को भी एेसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले के इंतजार करने की सलाह दी। 

मायावती ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बसपा के लोगों को बहकाने की कोशिश की जा रही है। भोले भाले लोगों को बीजेपी बहका रही है। उन्होंने बसपा के लोगों को अगाह किया कि विरोधियों की राजनीति से सावधान रहें। कार्यकर्ता भावनाओं में न बहके। बसपा विरोधी साजिशों का पर्दाफाश करें। इनका मकसद सिर्फ चंदा इकट्ठा करना ही होता है। 

उन्होंने कहा कि लोग बसपा के नाम पर किसी को सहयोग ना दें। बसपा से सीधे तौर पर लोग जुड़े। दूसरी पार्टियों की तरह बसपा में अलग फ्रंट नहीं है। छात्र और महिलाओं के लिए भी कोई फ्रंट नहीं है इसलिए सिर्फ बसपा में लोग शामिल हो। बसपा या उनके नाम पर किसी को चंदा या अपना समर्थन ना दें। बसपा कार्यकर्ता भी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी निभाएं। 

बसपा सुप्रीमो ने इस दौरान सहारनपुर में दलित के साथ हुई घटना को निंदनीय बताया। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हो रही विधानसभा चुनावों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि दोनों जगह ही उन्होंने जनसभाएं की हैं। वहीं बसपा प्रत्याशियों की जीत का दावा भी किया। 

Ruby