मायावती का बड़ा एक्शन, पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समेत 4 पूर्व विधायकों को BSP से निकाला

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 02:35 PM (IST)

बस्तीः बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी समेत 4 पूर्व विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी पर ये कार्रवाई की है।

इन नेताओं को निकाला बसपा से बाहर
बता दें कि बीएसपी नेता रामप्रसाद चौधरी कप्तानगंज से पांच बार विधायक और पूर्व मंत्री रह चुके हैं। बीएसपी सुप्रीमो ने पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी, पूर्व विधायक राजेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक जितेंद्र उर्फ नंदू चौधरी और पूर्व विधायक दूधराम को पार्टी से निकाला है।

BSP जिलाध्यक्ष संजय धुसिया ने की पुष्टी
इस बारे में जानकारी देते हुए BSP जिलाध्यक्ष संजय धुसिया ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो की तरफ से पहले भी इन नेताओं को चेतावनी दी गई थी, लेकिन इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं नजर आया। धुसिया के मुताबिक, रामप्रसाद चौधरी समेत अन्य नेता लगातार पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं। जिसके चलते चारों को बाहर निकाला गया।

वहीं मायावती ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में इस बात का भी काफी प्रचार किया कि मुसलमानों को ज्यादा टिकट मिलने से बीजेपी को लाभ मिलेगा, लेकिन, बीएसपी अपने सिद्धांतों पर अडिग रही। इसी का परिणाम है कि पार्टी के सभी 10 सांसद सर्वसमाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनमें ब्राह्मण, मुस्लिम, यादव और दलित वर्ग के लोग शामिल हैं।
 

Tamanna Bhardwaj