CM योगी के आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट पर पत्रकारों की गिरफ्तारी पर मायावती का बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2019 - 11:12 AM (IST)

लखनऊः बसपा प्रमुख मायावती ने एडिटर्स गिल्ड द्वारा पत्रकार प्रशांत कनौजिया समेत एक टीवी चैनल के संपादक और प्रमुख की गिरफ्तारी की निंदा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि “यूपी सीएम के खिलाफ अवमानना के सम्बंध में लखनऊ पुलिस द्वारा स्वतः ही संज्ञान लेकर पत्रकार प्रशान्त कनौजिया सहित 3 की दिल्ली में गिरफ्तारी पर एडीटर्स गिल्ड आफ अण्डिया व अन्य मीडिया ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, लेकिन क्या इससे बीजेपी व इनकी सरकार पर कोई फर्क पड़ने वाला है?”

खबरों के मुताबिक एडिटर्स गिल्ड ने पत्रकार प्रशांत कनौजिया समेत एक टीवी चैनल के संपादक और प्रमुख की गिरफ्तारी की निंदा की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संबंधित कथित आपत्तिजनक वीडियो के मामले में पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को एडिटर्स गिल्ड ने 'कानून का दुरुपयोग' और प्रेस को डराने का प्रयास बताया है।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़े एक वीडियो को ट्विटर पर कथित तौर पर पोस्ट करने के मामले में यूपी पुलिस ने पत्रकार प्रशांत कनौजिया को गिरफ्तार किया था। 6 जून को पत्रकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक मीडिया संस्थान का वीडियो कथित तौर पर शेयर किया था। जिसमें एक लड़की खुद को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी। इस पर पत्रकार कनौजिया ने वीडियो के साथ कैप्शन दिया था कि ‘इश्क छुपता नहीं छुपाने से योगी जी। इस पर कनौजिया के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर भी दर्ज की गई। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि मुख्यमंत्री के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी कर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है। प्रशांत कनौजिया को दिल्ली में मंडावली स्थित उनके निवास से गिरफ्तार किया गया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static