दलितों का वोट बेचकर माया इकट्ठी कर रही हैं मायावती: कठेरिया

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 06:44 PM (IST)

आगरा (बृज भूषण): केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री राम शंकर कठेरिया ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर तीखा कटाक्ष किया है। कठेरिया ने कहा कि मायावती सिर्फ दलितों का वोट बेच करके माया इकट्ठी कर रही हैं जो ज्यादा देर तक किसी के पास नहीं रुकती। बहुजन समाज पार्टी में हो रहे विघटन पर उन्होंने कहा कि बसपा टूट गई है और इसमें भगदड़ मची हुई है। कठेरिया ने ये बातें आगरा में हो रहे अखिल भारतीय वैश्य महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के दौरान कही।


पहली बार पता चला महात्मा गांधी वैश्य समाज से थे
कठेरिया ने राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी के बारे में बोलते हुए कहा कि मुझे पता नहीं था कि महात्मा गांधी भी वैश्य समाज से थे। ये नाम मैं पहली बार देखा रहा हूं। मुझे यहां पर लगे बैनर को देखकर ही मालूम हुआ। लेकिन ऐसी बात अगर देश का शिक्षा मंत्री बोले तो एक सवाल जरूर खड़ा होता है। क्या उन्हें महापुरुषों के बारे में भी जानकारी नहीं है। वहीं फिर उन्होंने अपने शब्दो को संभालते हुए महात्मा गांधी का दुनिया के लिए दिए योगदान की बात कही। 
 
दुनिया में वैश्य समाज का विशेष योगदान
इस अवसर पर उन्होंने भारत के विकास के क्षेत्र में वैश्यों के योगदान पर अपने विचार रखे और कहा कि दुनिया में आप कहीं भी चले जाएं वहां हर क्षेत्र में वैश्य समाज के लोगों का विशेष योगदान है। कठेरिया ने कहा कि वैश्य समाज के लोगों को राजनीति में भी आना चाहिए। जिससे देश को अच्छे नेता मिल सके।